International

अमेरिका में गैस धमाका, 1 की मौत, कई फंसे

US Baltimore Explosion: अमेरिका के बाल्टिमोर में (Baltimore America) में गैस धमाके में एक महिला की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मलबे में से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

तीन घर जमींदोजतीन घर जमींदोज

बाल्टिमोर


अमेरिका के बाल्टिमोर में सोमवार को एक भयानक गैस धमाके में एक महिला की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इनमें से दो गंभीर हालत में हैं। इस धमाके की चपेट में कम से कम तीन घर आए हैं जिनके मलबे में अभी भी लोग फंसे हुए हैं। यह घटना सोमवार सुबह स्थानीय समय के अनुसार 10 बजे हुई है। विस्फोट के चलते आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है और दूर के कई घरों की खिड़कियां भी टूट गई हैं।


मैरीलैंड के बाल्टिमोर में लैबरिंथ ऐंड रीस्टर्सटाउन रोड पर यह धमाका हुआ है। राहत और बचावकर्मी घटनास्थल पर हैं और मलबे में से लोगों को निकाल रहे हैं। अभी तक यह साफ नहीं है कि कितने लोग इसके नीचे दबे हैं। घटनास्थल की तस्वीरों में पता चल रहा है कि धमाका कितना ताकतवर था। तीन घर पूरी तरह जमींदोज दिखाई दे रहे हैं। इस विस्फोट की आवाज कई ब्लॉक दूर तक सुनी गई।

NBT

मलबे में तलाश जारी


फौरन काटा गया गैस कनेक्शन


करीब 3 दर्जन फायरफाइटर मौके पर पहुंचे और मलबे से लोगों को निकालना शुरू किया। विस्फोट की चपेट में आए दो घरों के लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही बाल्टिमोर गैस ऐंड इलेक्ट्रिक कंपनी ने आसपास के इलाके का गैस कनेक्शन काट दिया।


Web Title 

deadly gas explosion in baltimore america leaves many injured(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

america News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Get latest America news headlines, American political news, sports news, all breaking news and live updates. Stay updated with us to get latest news in Hindi.

Related Articles

Close