International

कोरोना: क्राइस्टचर्च मस्जिद शूटिंग की सजा में देरी

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

क्राइस्टचर्च हमले का दोषीक्राइस्टचर्च हमले का दोषी

वेलिंगटन


पिछले साल क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में 51 लोगों की हत्या और 49 को घायल करने वाले शख्स की सजा कोरोना वायरस की वजह से टल गई है। ब्रेंटन हैरिसन टैरंट ने पहले आरोप से इनकार किया था लेकिन फिर इस साल क्राइस्टचर्च के हाई कोर्ट में पेश होकर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। टैरंट ने मार्च में अपना गुनाह कबूल कर लिया था जिसके बाद मुस्लिम समुदाय को कुछ राहत मिली थी क्योंकि वे लंबे ट्रायल से गुजरने से बच गए थे। 15 मार्च, 2019 को टैरंट ने अंधाधुंध गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।


‚कोरोना की वजह से फंसे हैं लोग‘


जस्टिस कैमरन मैंडर ने बताया, ‚वैश्विक महामारी और बॉर्डर कंट्रोल की वजह से न्यूजीलैंड आने-जाने पर असर पड़ा है।‘ मैंडर ने कहा कि इसकी वजह से दूसरे देशों में फंसे पीड़ित और उनके परिवार नहीं पेश हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में स्थिति का पता लगाया जा रहा है कि कौन कहां फंसा हुआ है। एक बार इन लोगों का पता लग जाए, इसके बाद इस बारे में फैसला किया जाएगा कि आगे की कार्रवाई कब से शुरू की जा सकती है।

न्यू जीलैंड मस्जिद अटैक: हमलावर को बुजुर्ग ने वेलकम करते हुए कहा था, ‚हलो ब्रदर

जुटाई जाएगी पूरी जानकारी


जस्टिस मैंडन ने कहा कि पीड़ितों को को न्याय दिलाने को लेकर भी आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसलिए यह जरूरी है कि सजा सुनाए जाने की तारीख तब तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाए जब तक पूरी जानकारी कोर्ट के सामने न हो। कोर्ट ने बताया कि डिफेंडेंट को 13 जुलाई, 2020 तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है और तब तक जांच पूरी की जाएगी।

क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड में हुई शूटिंग में 49 लोगों की मौत, 20 घायल

क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड में हुई शूटिंग में 49 लोगों की मौत, 20 घायलन्यूजीलैंड में मस्जिद में हुई शूटिंग में एक गनमैन समेत 49 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हुए है। यह गोलीबारी उस समय हुई जब लोग शुक्रवार की नमाज़ पढ़ रहे थे। वहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। हालांकि ये कभी भी पुलिस की वॉचलिस्ट में नहीं थे।


Related Articles

Close