International

जाधव पर पाक: भारत से सहयोग की उम्मीद

Kulbhushan Jadhav Pakistan: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव केस में भारत को राजनयिक पहुंच देने के बाद उम्मीद जताई है कि भारत इस केस में उसका सहयोग करेगा। जाधव मौत की सजा के खिलाफ अपील करने वाले हैं।

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

कुलभूषण जाधव केस में रिव्यू पर पाक कर रहा खेल

कुलभूषण जाधव केस में रिव्यू पर पाक कर रहा खेल

इस्लामाबाद


भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के लिए भारत को राजनयिक पहुंच देने वाले पाकिस्तान ने इस केस में भारत से सहयोग की उम्मीद जताई है। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार को ही राजनयिक पहुंच दी गई है। अब गुरुवार शाम तक कुलभूषण जाधव से मिलकर मौत की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर दस्तखत किए जा सकते हैं।


याचिका दाखिल करने के लिए 60 दिन का वक्त


पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत को राजनयिक पहुंच देने के बारे में मीडिया से जानकारी शेयर की जाएगी। मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर कहा है गया है कि कानून के तहत पुनर्विचार याचिका के लिए 60 दिन का वक्त है और उम्मीद जताई गई है कि भारत इस केस में पाकिस्तान का सहयोग करेगा। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर शाम कुलभूषण जाधव को मौत की सजा के खिलाफ अपील करने की अनुमति दे दी थी।

पाकिस्तान ने दी थी याचिका दाखिल करने की इजाजत


पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर शाम कहा था कि अपील और समीक्षा याचिका को जाधव या उनके कानूनी प्रतिनिधि या इस्‍लामाबाद में भारत के काउंसलर अधिकारी दायर कर सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने सैन्य अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में अपील दायर करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को ‚स्वांग‘ करार दिया है ।

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने पाकिस्तान से बिना शर्त 20 जुलाई से पहले पहुंच देने को कहा

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने पाकिस्तान से बिना शर्त 20 जुलाई से पहले पहुंच देने को कहाभारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से कहा है कि वो बिना किसी शर्त के जेल में कैद भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से बातचीत करने का मौका दे। यह जानकारी सूत्रों द्वारा दी गई है। इससे पहले भारत ने कहा था कि वो इस मामले में कानूनी विकल्पों को टटोल रहा है। दरअसल, पाकिस्तान ने दावा किया था कि सैन्य अदालत से मौत की सजा पाए जाधव ने पुनर्विचार याचिका दायर करने से इनकार कर दिया है। हालांकि भारत के सख्त रुख के बाद पाकिस्तान पलट गया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जाधव को मौत की सजा के खिलाफ अपील करने की इजाजत दे दी है।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

Web Title 

pakistan foreign ministry expects india will cooperate on kulbhushan jadhav review petition case(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

pakistan News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Related Articles

Close