International

ट्रंप का एक शब्द में ट्वीट ‚China!‘, ट्विटर हैरान

America के राष्ट्रपति Donald Trump ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया जिसमें सिर्फ ‚China!‘ लिखकर छोड़ दिया जिसके बाद ट्विटर पर लोग इसके मतलब निकालने लगे। डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर से भी विवाद चल रहा है।

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

डोनाल्ड ट्रंपडोनाल्ड ट्रंप

हाइलाइट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप ने एक शब्द में किया ट्वीट
  • ट्वीट में सिर्फ ‚चाइना‘ लिखकर छोड़ा
  • यूजर्स खुद ही निकालने लगे मतलब
  • ट्विटर से चल रहा है ट्रंप का विवाद

वॉशिंगटन


अमेरिका और चीन के बीच संबंध दोस्ताना कम ही रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वह दिन-रात चीन को कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार बताते हैं, उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में हराने के लिए उस पर साजिश का आरोप लगाते हैं तो कभी कहते हैं कि चीन कोरोना की आढ़ में राजनीतिक फायदा लेना चाहता है। डोनाल्ड ट्रंप को चीन ने किस कदर परेशान कर दिया है, इसका अंदाजा शुक्रवार को उनके एक ट्वीट से लगा जिसमें उन्होंने सिर्फ एक शब्द लिखा है- ‚चाइना!‘


लिखा सिर्फ ‚चाइना!‘


ट्रंप ट्विटर पर बेहद ऐक्टिव रहते हैं। यहां तक कि ट्विटर से ही उनका ताजा विवाद भी जारी है और यहीं यूजर्स को भी उन्होंने शुक्रवार को शॉक में डाल दिया। उन्होंने अचानक एक ट्वीट किया जिसमें सिर्फ ‚China!‘ लिखा। न इसके पहले चीन से जुड़ी कोई बात कही और न बाद में। इससे यूजर्स खुद ही इसके मतलब निकालने लगे। खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट पर 112 हजार लाइक, कॉमेंट 42.5 हजार और 50.6 हजार रीट्वीट आ चुके थे।


लोगों ने दिए जवाब


लोगों ने इस ट्वीट के कई दवाब दिए। ज्यादातर लोगों ने एक शब्द में ही इस पर जवाब दिया। कई लोगों ने ‚Resign‘ (इस्तीफा दो) लिखा तो किसी ने उन्हें रेसिस्ट (रंगभेदी) कह डाला। बता दें कि एक अश्वेत शख्स की पुलिस के हाथों मौत के बाद से मिनियापोलिस में हिंसा भड़की हुई है। अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयर्ड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी और इसका वीडियो सामने आने के बाद लोग बेहद गुस्से में हैं।

ट्रंप ने ट्विटर-फेसबुक पर कसी नकेल, कार्यकारी आदेश को दी मंजूरी

NBT

ट्विटर पर रिस्पॉन्स


सोशल मीडिया के खिलाफ सख्त ऐक्शन


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर से तनातनी के दो दिन बाद ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नकेल कसने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है। इसके जरिए सरकारी एजेंसियों को फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर रखने के लिए ज्यादा शक्ति मिलेगी। बता दें कि ट्रंप ने ट्विटर की ओर से दो ट्वीट पर फैक्ट चेक की चेतावनी देने के बाद यह कदम उठाया है।

Web Title 

twitter users respond after donald trump tweets just one word china(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

america News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Get latest America news headlines, American political news, sports news, all breaking news and live updates. Stay updated with us to get latest news in Hindi.

Related Articles

Close