International

ट्रंप ने दी सोशल मीडिया बंद करने की धमकी

Donald Trump ने बुधवार को Twitter और बड़े Social Media Platforms को बंद करने की चेतावनी दे डाली। उन्होंने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया ने 2016 में चुनावों में सोशल मीडिया ने दखल देने की कोशिश की लेकिन असफल रहा।

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

हाइलाइट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप ने दी सोशल मीडिया बंद करने की धमकी
  • ट्विटर ने दो ट्वीट्स पर लगा दिया था ‚फैक्ट चेक‘ का लिंक
  • गुस्साए ट्रंप ने 2016 के चुनावों में दखल देने का आरोप जड़ा
  • मेल-इन बैलट के जरिए चीटिंग, फर्जीवाड़े की बात पर विवाद

वॉशिंगटन


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर बड़े सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को बंद करने की धमकी दे डाली है। दरअसल, मंगलवार को ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट्स के साथ डिस्क्लेमर लगाते हुए उन पर एक तरह से फर्जी दावे करने का आरोप लगाया था। इसके बाद ट्रंप ने प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर 2016 के चुनावों में दखल देने का आरोप भी लगाया है।


‚बंद कर देंगे सोशल मीडिया‘


ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया, ‚रिपब्लिकन्स को लगता है कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स कन्जर्वेटिव्स की आवाज को दबाते हैं। इससे पहले कि हम ऐसा होने दें, हम उन्हें कड़े तरीके से रेग्युलेट करेंगे या बंद कर देंगे।‘ मंगलवार को ट्रंप को दो ट्वीट किए थे जिनमें उन्होंने दावा किया था कि मेल-इन वोटिंग से चुनावों में फर्जीवाड़ा होता है।


हालांकि, इसके लिए उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया था। इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट के नीचे लिंक लगा दिया था जिनमें लिखा था- ‚मेल-इन बैलट के बारे में तथ्य पता करें।‘

NBT

ट्विटर ने ऐड की थी वॉर्निंग


ट्रंप ने बुधवार को कहा कि हम बड़े स्तर पर मेल-इन बैलट को देश में जड़ें जमाने नहीं दे सकते। इससे सब चीटिंग, फर्जीवाड़े और बैलट की चोरी के लिए आजाद हो जाएंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में दखल का आरोप लगाते हुए कहा कि हम ऐसा दोबारा होते हुए नहीं देख सकते।


Web Title 

donald trump warns of shutting down social media after twitter fact checks his tweet(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

america News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Get latest America news headlines, American political news, sports news, all breaking news and live updates. Stay updated with us to get latest news in Hindi.

Related Articles

Close