International

पाकिस्तान में ट्रेन से भिड़ी वैन, 29 सिखों की मौत

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के पंजाब में शेखूपुरा के फरूकाबाद में एक पैसेंजर ट्रेन और वैन में भिड़ंत से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है और कई और घायल हैं। बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ है। पीएम इमरान खान ने भी इसे लेकर दुख जताया है।

Edited By Shatakshi Asthana |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

फोटो: ट्विटरफोटो: ट्विटर

हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भयानक ट्रेन हादसा
  • शेखूपुरा के फरूकाबाद में वैन से टकराई ट्रेन
  • वैन में सवार थे सिख श्रद्धालु, गुरुद्वारे जा रहे थे
  • बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुई तेज टक्कर

फरूकाबाद


पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक भयानक ट्रेन हादसा हो गया। यहां एक पैसेंजर ट्रेन श्रद्धालुओं से भरी एक वैन में जा भिड़ी। घटना में करीब 29 लोगों की मौत हो गई जिनमें से ज्यादातर सिख यात्री थे। कई अन्य यात्री जख्मी हो गए हैं। मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।बताया गया है कि बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है।


गुरुद्वारा लौट रहे थे यात्री


शेखूपुरा के जिला पुलिस ऑफिसर गाजी सलाहुद्दीन ने घटना की जानकारी दी है। घटना पंजाब के शेखूपुरा में फरूकाबाद की है। यहां कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन शेखूपुरा जा रही वैन में जा भिड़ी। शेखपुरा जिले में ये सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे। वे धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे।

NBT

पलटी पड़ी वैन


पीएम ने जताया दुख


रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। शवों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके पर राहत और बचावकार्य पूरा हो चुका है। पीएम इमरान खान ने हादसे में गईं जानों पर दुख जताया है। उन्होंने प्रशासन से घायलों को सबसे अच्छी मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है।


Web Title 

pakistan train accident in punjab farooqabad sheikhupura claims many lives and leaves people injured(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

pakistan News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Related Articles

Close