International

प्लेन हादसा: फोटो खिंचवाने पहुंचे अफरीदी, घिरे

Edited By Shailesh Shukla |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

विमान हादसे की जगह पहुंचे शाहिद अफरीदीविमान हादसे की जगह पहुंचे शाहिद अफरीदी

हाइलाइट्स

  • सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे शाहिद अफरीदी अपने ही देश में घिरे
  • दरअसल, विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए
  • अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने में जुट गए

कराची


क्रिकेट के मैदान के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कराची विमान हादसे को लेकर अपने ही देश में घिर गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को कराची में विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए। अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने और आवभगत में जुट गए।


बताया जा रहा है कि इस दौरान शाहिद अफरीदी ने लोगों को संबोध‍ित भी किया। शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब वह खुद अपने ही देश में घिर गए हैं। पाकिस्‍तानी नागरिक आबिद हुसैन खान ने लिखा, ‚मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।‘

धुआं, आग और मौत का डर… जानें, विमान हादसे की खौफनाक कहानी

बुशरा गोहर ने लिखा, ‚क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।‘ इससे पहले अफरीदी ने कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर जहर उगला था।


शाहिद अफरीदी ने अलापा था कश्मीर राग


पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक भीड़ को संबोधित करते हुए शाहिद अफरीदी ने कश्मीर राग अलापा था। कश्मीर का राग अलापते-अलापते अफरीदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी बौखलाहट निकालने लगे थे। अफरीदी ने कहा, ‚मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारतीय सैनिक तैनात कर दिए हैं। इतने सैनिक कि जितने हमारी पूरी पाकिस्तान फौज में हैं।‘ इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मोदी पर धार्मिक उन्माद का भी आरोप लगाया। अफरीदी की बौखलाहट यहीं नहीं थमी उन्होंने कहा कि मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर भी सवाल खड़े किए।

कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का वीडियो आया सामने

हाादसे में 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि


डॉन न्यूज ने शनिवार को सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि दो लोग बच गए हैं। खबर में बताया गया कि जीवित बचे दोनों लोगों की हालत स्थिर है तथा 19 मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। खबर के मुताबिक पहले एक महिला की पहचान विमान में सवार यात्रियों में से जीवित बची शख्स के तौर पर की गई थी लेकिन बाद में वह उस इलाके की निवासी निकली जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

पाकिस्तान: कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का विडियो आया सामने

पाकिस्तान: कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का विडियो आया सामनेकम से कम 100 लोगों से भरा हुआ विमान रनवे पैर लैंड करने की जगह मकानों पर आ गिरा। कुछ सेकंड का फासला और कई जिदंगियां चली गईं, कई खतरे में आ गईं और पाकिस्तान के कराची के जेहन में इस दर्दनाक हादसे का खौफ बस गया। जिन्ना इंटरनैशनल एयरपोर्ट से कुछ दूर एक रिहायशी इलाके में विमान गिरने से पहले पायलट ने कंट्रोल रूम को अपनी आखिरी कॉल पर खतरे के बारे में भी बता दिया। अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें इस विमान के लिए जिंदगी और मौत के बीच दूरी बने कुछ आखिरी पल देखे जा सकते हैं।


Get latest Pakistan News headlines, Pakistan political news, sports news, all breaking news and live updates. Stay updated with us to get latest news in Hindi.

Related Articles

Close