International

US में पुल पर डिरेल हुई मालगाड़ी, लगी आग

Train Derailment in Tempe Arizona: अमेरिका के एरिजोना प्रांत के टेम्पे में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। टेम्पे टाउन झील के ऊपर बने एक पुल पर हुए इस हादसे से पुल का एक हिस्सा भी गिर गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Edited By Priyesh Mishra |

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

एरिजोना में मालगाड़ी में लगी आगएरिजोना में मालगाड़ी में लगी आग

हाइलाइट्स

  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत के टेम्पे में पटरी से उतरी मालगाड़ी, लगी भीषण आग
  • आग लगने से झील पर बने पुल का हिस्सा गिरा, कोई हताहत नहीं
  • दुर्धटना के कारणों को जांच रही पुलिस, ट्रेन में क्या लगा है इसकी भी जानकारी नहीं

एरिजोना


अमेरिका के एरिजोना प्रांत के टेम्पे में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। टेम्पे टाउन झील के ऊपर बने एक पुल पर हुए इस हादसे से पुल का एक हिस्सा भी गिर गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बचाव और राहत कार्य के लिए फायर ब्रिगेड और पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं।


दुर्घटना के कारणों का पता नहीं


ट्रेन के डिरेल होने के कारणों का पता नहीं चल सका है। यूनियन पैसिफिक ट्रेन के दुर्घटना का शिकार होने के बाद फीनिक्स की ओर आने जाने वाली ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है। टेम्पे पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि टेम्पे टाउन लेक के पास और शहर टेम्पे के पश्चिम में कई सड़कों पर आवागमन को प्रतिबंधित किया गया है। कृपया क्षेत्र में जाने से बचें।

ट्रेन में लदे माल की जांच कर रही पुलिस


स्थानीय पुलिस इस बात का भी पता लगा रही हैं कि इस ट्रेन में क्या लदा हुआ है। आग लगने के बाद से ट्रेन में से काला धुआं निकल रहा है। इस रेललाइन के नीचे स्थित पार्क में लोग साइकलिंग और बोटिंग के लिए आया करते हैं। हालांकि दुर्घटना के समय यह पार्क खाली था। जिससे कोई जनहानि नहीं हुई।

सोमवार को दुर्घटनास्थल के पास हुए थे प्रदर्शन


स्थानीय मीडिया के अनुसार, दुर्घटनास्थल के नजदीक ही सोमवार को विरोध प्रदर्शन के लिए लगभग 200 लोग जमा हुए थे। इस दौरान हिंसक भीड़ को रोकने को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भिड़ंत भी हुई थी।


देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Web Title 

train derailment in tempe arizona, huge fire burning on a bridge over tempe town lake(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

america News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Get latest America news headlines, American political news, sports news, all breaking news and live updates. Stay updated with us to get latest news in Hindi.

Related Articles

Close